दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को झटका, एड़ी की चोट के कारण इशांत शर्मा हुए बाहर

क्राइस्टचर्च : न्यूजीलैंड और भारत के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे और अंतिम टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी और एक अच्छी खबर आई है। शनिवार 29 फरवरी से क्राइस्टचर्च में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) नहीं खेल पाएंगे। मैच से एक दिन पहले उनकी एड़ी में चोट आ गई है। वहीं अच्छी खबर यह है कि टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) पैर में लगी चोट से उबर गए हैं। चोट के कारण पैर में आए सूजन के कारण वह अभ्यास शिवरिर से दो दिनों से दूर थे। इन दोनों खबरों की पुष्टि शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने की।

टॉम लाथम ने कहा, कीवी टीम एक बार फिर विराट कोहली को रोकने के लिए तैयार

उमेश या नवदीप ले सकते हैं ईशांत की जगह

माना जा रहा है कि दूसरे टेस्ट में ईशांत की जगह उमेश यादव (Umesh Yadav) या नवदीप सैनी (Navdeep Saini) में से कोई एक ले सकता है। हालांकि अनुभव और पिछली सीरीज में अच्छी गेंदबाजी करने के कारण उमेश यादव का दावा मजबूत लगता है, लेकिन नवदीप सैनी के पास 150 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से गेंद फेंकने की क्षमता उन्हें भी चयन का दावेदार बनाती है।

ईशांत का न होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका

बता दें कि ईशांत शर्मा को दिल्ली की ओर से रणजी मैच के दौरान एड़ी में चोट आई थी, इसके बाद उन्होंने बेंगलूरु स्थित एनसीए में पुनर्वास कार्यक्रम पूरा कर फिटनेस हासिल की थी। ईशांत का दूसरे टेस्ट से बाहर होना टीम इंडिया के लिए इसलिए भी बड़ा झटका है, क्योंकि पहले टेस्ट में वह इकलौते गेंदबाज थे, जिसने अच्छी गेंदबाजी की थी। उन्होंने कीवी टीम की पहली पारी में पांच विकेट चटकाए थे। जबकि जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी दोनों महज एक-एक विकेट ले पाए थे। ईशांत के अलावा अन्य भारतीय गेंदबाजों के न चल पाने के कारण भी टीम इंडिया को पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड के हाथों 10 विकेट की बुरी हार का सामना करना पड़ा था।

महिला टी-20 विश्व कप : तान्या बोलीं, फाइनल में पहुंचने के लिए लय बनाए रखना जरूरी

पृथ्वी शॉ के फिट होने से गिल के डेब्यू का रास्ता रुका

वहीं युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के फिट होने से टेस्ट डेब्यू की तैयारी में लगे पंजाब के युवा सलामी बल्लेबाज को अपनी बारी का और इंतजार करना पड़ सकता है। क्योंकि कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली पहले ही यह संकेत दे चुके हैं कि मयंक अग्रवाल के साथ ओपन पृथ्वी शॉ करेंगे। इसलिए फिट होने के बाद उनका खेलना तय लग रहा है।

Check Out Here - Daily Update Latest Cricket News in Hindi