1 मार्च से शुरू होगी Skoda Octavia की बुकिंग, 250 किमी प्रति घंटा स्पीड का है दावा

नई दिल्ली: Skoda Octavia RS245 को स्कोडा ने ऑटो एक्सपो 2020 में लॉन्च किया था । तभी से लोग इस कार का इंतजार कर रहे हैं। अगर आप भी ऐसे ही लोगों में आते हैं जो इस कार का इंतजार कर रहे हैं तो ये खबर आपको लिए हैं क्योंकि स्कोडा ने इस कार की बुकिंग स्टार्ट करने का फैसला किया है। 1 मार्च दोपहर 12 बजे से इस कार की बुकिंग शुरू हो जाएगी । इस कार को बुक कराने के लिए 1 लाख रुपए का टोकन अमाउंट देना होगा।

यहां ध्यान रखने वाली बात ये है कि Skoda Octavia RS245 की सिर्फ 200 यूनिट्स ही भारत में बिकेंगी । इसका मतलब है कि जो इसकी बुकिंग करा लेगा उसके चांसेज बढ़ जाएंगे । चलिए आपको बताते हैं इस कार की कुछ खास बातें जिसकी वजह से लोग इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

skoda_octavia_rs245_.jpg

6.6 सेकेंड में पकड़ेगी 100 की स्पीड- इंजन की बात करें तो इस कार में 2.0-लीटर टीएसआई पेट्रोल इंजन लगाया गया है। यह इंजन 242 बीएचपी का अधिकतम पॉवर और 370 न्यूटन मीटर का अधिकतम टॉर्क प्रदान करता है। इस कार में 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स दिया गया है। कंपनी का दावा है कि यह कार 6.6 सेकेंड में 0-100 किमी की रफ्तार हासिल कर सकती हैं। वहीं इस कार की अधिकतम स्पीड 250 किमी प्रति घंटा तक हो सकती है।

जीप कंपास को टक्कर देने आ रही है Volkswagen T-Roc, 18 मार्च को होगी लॉन्च

फीचर्स – इंजन के अलावा इस कार की एक दूसरी खास बात, इसके सेंटर कंसोल पर दिया गया वीआरएस बटन है। जिसकी मदद से इंजन, इलेक्ट्रॉनिक असिस्टेंन्स और स्टेबिलिटी कंट्रोल सिस्टम की विशेषताओं को एडजस्ट किया जा सकता है। इसके अलावा एप्प्ल कारप्ले, एन्ड्रॉयड ऑटो और मिररलिंक को स्पोर्ट करने वाला 8-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है। इसके अलावा ड्युअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, एम्बिएंट लाइटिंग, लेदर सीट और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है।

सेफ्टी फीचर्स- सिर्फ इंजन और कंफर्ट ही नहीं इस कार में सेफ्टी का भी खास ख्याल रखा गया है। इसमें 9 एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, ईएससी, हाईड्रॉलिक ब्रेक असिस्ट, मल्टी कोलिजन ब्रेक, मकेनिकल ब्रेक असिस्ट, एंटी स्लिप रेगुलेशन और इलेक्ट्रॉनिक डिफ्रेन्शियल लॉक दिया गया है।

Kia seltos को टक्कर देगी Skoda vision in, स्केच के बाद सामने आई नई जानकारी

इन कलर्स में मिलेगी ये कार- Skoda Octavia RS245 को रैली ग्रीन, रेस ब्लू, कॉर्रिडा रेड, मैजिक ब्लैक और कैंडी व्हाइट जैसे 5 कलर्स में लॉन्च किया जाएगा ।

ब्लैक कलर का हुआ है खास इस्तेमाल- इस कार में बहुत सी जगहों पर ब्लैक रंग का इस्तेमाल हुआ है। इन जगहों में एयर-इनलेट, ग्रिल, ओआरवीएम, स्पॉइलर और टेलपाइप शामिल है। इस कार में क्वाड एलईडी हेडलाइट और 18-इंच के एलॉय व्हील दिए गए हैं।

कीमत- इस कार की शोरूम कीमत 35.99 लाख रुपए है।

Check Out Here - Latest Update Automobile News in Hindi