Good News: किताब लो, किताब दो, मिजोरम की सड़कों पर मिल रहा है फ्री नॉलेज

लोगों को शिक्षित करना और पढ़ने की आदतों को प्रोत्साहित करना अच्छा है। मिजोरम की राजधानी में कुछ ऐसा हो रहा है जिसको लेकर सोशल मीडिया पर प्रशंसा मिल रही है।

ये पुस्तकालय नि:शुल्क हैं, जो पुस्तक प्रेमियों को पसंद आ रहे हैं
हममें से जो लोग पढ़ना पसंद करते हैं, उनके लिए पुस्तकालय की सदस्यता लेनी पड़ती है। अधिकांश शहरों में सभी पुस्तकों को पढ़ने के लिए पर्याप्त लाइब्रेरी को खोजना मुश्किल है। मिजोरम की राजधानी आइजोल मुफ्त ज्ञान के लिए लोकप्रिय हो गई है, जो इसे यहां के नागरिक प्रदान कर रहे हैं। एक आईएफएस अधिकारी की ओर से साझा किए गए एक ट्वीट में उन्होंने दुनिया को मिजोरम में होने वाली प्रगतिशील चीज के बारे में जानकारी दी। उन्होंने लोगों को सूचित किया कि आइजोल में कई सड़क किनारे पुस्तकालय खोले हैं। ये पुस्तकालय नि:शुल्क हैं, जो पुस्तक प्रेमियों को पसंद आ रहे हैं।


'एक किताब ले लो, एक किताब दो'

यह एक राष्ट्र बनाने और पढ़ने की आदतों को प्रोत्साहित करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। लोगों में ज्ञान प्राप्त करने में मदद करने के लिए एक मुफ्त सड़क के किनारे का पुस्तकालय सबसे अच्छा निवेश है। यह पुस्तकालय लोगों को मुफ्त में पढ़ने के लिए किताबें लेने की अनुमति देता है और लोगों को पुस्तकों का आदान-प्रदान करने की स्वतंत्रता भी है। लोगों को लगा कि यह पहल अन्य सभी राज्यों द्वारा भी की जानी चाहिए। यहां पर परिपाटी है कि 'एक किताब ले लो, एक किताब दो'।

मिज़ोरम सरकार द्वारा अपने राज्य को बेहतर बनाने और शिक्षित करने और लोगों को पढ़ने और किताबों के साथ जुड़ने के लिए प्रोत्साहित करने की पहल की ट्विटर पहल की प्रशंसा चल रही है।

👉Check Out Here - Latest Update Sarkari Job News in Hindi