भारत की जिद के आगे पाकिस्तान की हार, दुबई शिफ्ट हुआ 2020 एशिया कप

नई दिल्ली। सितंबर 2020 में होने वाले आईसीसी ( ICC ) एशिया कप ( Asia Cup 2020 ) टूर्नामेंट का आयोजन दुबई में होगा। बीसीसीआई ( BCCI ) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस बात का ऐलान किया है कि पाकिस्तान ( Pakistan ) में होने वाला एशिया कप अब दुबई में होगा। आपको बता दें कि इस बार एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को करनी है, लेकिन भारत ने पाकिस्तान में खेलने पर आपत्ति दर्ज कराई थी, जिसके बाद एशिया कप को दुबई शिफ्ट कर दिया गया है।

भारत ने पाकिस्तान में खेलने से कर दिया था इनकार

सौरव गांगुली ने ये भी बताया है कि एशिया कप में भारत और पाकिस्तान की टीमें हिस्सा भी लेंगी। बता दें कि भारत ने ये साफ कर दिया था कि अगर एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान में होगा तो वो इसमें शिरकत नहीं करेगा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए आईसीसी के सामने ये बात रख दी थी कि भारतीय टीम पाकिस्तान में क्रिकेट नहीं खेलेगी।

एसीसी की बैठक में लगेगी फैसले पर मुहर!

आपको बता दें कि फिलाहल इसकी कोई औपचारिक घोषणा तो नहीं हुई है, लेकिन माना जा रहा है कि तीन मार्च को होने वाली एशियन क्रिकेट काउंसिल यानी एसीसी की बैठक में इस बात पर मुहर लगा दी जाएगी। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ये साफ किया है कि उन्हें इस बात से कोई ऐतराज नहीं है कि पाकिस्तान एशिया कप की मेजबानी कर रहा है, बस हमारे खिलाड़ी पाकिस्तान में क्रिकेट नहीं खेलेंगे।

पाकिस्तान ने भी दी थी भारत को 'धमकी'

भारत की आपत्ति पर पाकिस्तान ने भी धमकी दी थी और कहा था कि अगर भारत एशिया कप में शिरकत नहीं करेगा तो हम भी अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप ( t20 World Cup ) में शिरकत नहीं करेंगे, जिसकी मेजबानी भारत को करनी है। बता दें कि भारत-पाकिस्तान के बीच 2008 से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई है। ये दोनों टीमें सिर्फ आईसीसी के टूर्नामेंट में ही एक-दूसरे से भिड़ती हैं।

Check Out Here - Daily Update Latest Cricket News in Hindi