प्लास्टिक सर्जरी से बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों की बदली ज़िंदगी, किसी के लिए बनी वरदान तो किसी के लिए अभिशाप

नई दिल्ली | बॉलीवुड में ग्लैमर के बिना काम चल पाना बेहद मुश्किल होता है। यहां हर कोई खूबसूरत दिखना चाहता है खासतौर पर बॉलीवुड अभिनेत्रियां जिन्हें एक्टिंग के अलावा उनके लुक्स का भी खास ध्यान रखना होता है। ग्लैमर इंडस्ट्री में कई हसीनाओं अपने लुक्स को परफेक्ट करने के लिए प्लास्टिक सर्जरी का सहारा ले चुकी हैं। प्रियंका चोपड़ा से लेकर ऐश्वर्या राय भी इससे अछूती नहीं हैं। हालांकि कई बार इसी प्लास्टिक सर्जरी से एक्ट्रेसेस का चेहरा बिगड़ भी गया है जिसको लेकर उन्हें ट्रोलिंग का भी सामना करना पड़ा। चलिए आपको बताते हैं उन अभिनेत्रियों के नाम जिन्होंने प्लास्टिक सर्जरी का सहारा लेकर अपनी काया को बदला।

शिल्पा शेट्टी

बॉलीवुड की फिटनेस क्वीन शिल्पा शेट्टी ने प्लास्टिक सर्जरी से ना सिर्फ अपना चेहरा बदला बल्कि स्किन कम्पलेक्शन भी बदला डाला। उनके पहले के फोटोज़ देखने से साफ पता चलता है कि उनका चेहरा प्लास्टिक सर्जरी के बाद काफी बदल चुका है। सुत्रों के मुताबिक, शिल्पा ने दो बार नाक की सर्जरी करवाई थी, साथ ही उन्होंने अपने रंग को गोरा करने के लिए भी सर्जरी का सहारा लिया।

जान्हवी कपूर

धड़क एक्ट्रेस ने अपने शुरुआती करियर में ही फेस की प्लास्टिक सर्जरी करवा ली थी। उन्होंने अपने होंठ और उसके पास के हिस्सों पर प्लास्टिक सर्जरी करवाई जिससे उनका चेहरा काफी बदल गया। अब बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों की लिस्ट में उनका नाम भी शामिल है।

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड की देसी गर्ल जो हॉलीवुड में भी अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेर चुकी हैं उन्होंने अपने होंठों और नाक की सर्जरी करवाई जिससे उनका चेहरा काफी बदल गया। प्रियंका की ये सर्जरी काफी सही हुई थी जिसका फायदा उन्हें एक्टिंग करियर में भी जरूर मिला।

अनुष्का शर्मा

फिल्म रब ने बना दी जोड़ी से बॉलीवुड डेब्यू करने वाली अभिनेत्री अनुष्का ने अपने होंठों की सर्जरी करवाई लेकिन ये उनके लिए नुकसानदायक साबित हुआ। इस सर्जरी ने अनुष्का का चेहरा बिगाड़ दिया और उन्हें सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल भी किया गया। हालांकि इसके बाद अनुष्का ने दूसरी सर्जरी करवाई जो सक्सेसफुल रही।

प्रीति जिंटा

बॉलीवुड की डिंपल गर्ल के लिए प्लास्टिक सर्जरी किसी अभिशाप से कम नहीं रही। सर्जरी कराने के बाद प्रीति का पूरा चेहरा बदल भी गया और बिगड़ भी गया। हालांकि प्रीति ने इसपर कभी खुलकर कुछ भी नहीं बोला लेकिन उनकी बदली हुई तस्वीरें सच साफ बयां करती हैं।

ऐश्वर्या राय बच्चन

बॉलीवुड की वो अभिनेत्री जिनकी खूबसूरती की दुनिया कायल है उन्होंने भी प्लास्टिक सर्जरी का सहारा लिया था। यूं तो ऐश्वर्या को सर्जरी की ज़रूरत नहीं थी लेकिन उन्होंने अपनी नाक और गालों की सर्जरी करवाई थी। हालांकि उनकी पहली सर्जरी कामयाब नहीं रही थी, उनके होठ काफी मोटे दिखने लगे थे लेकिन दूसरी सर्जरी करवाकर उन्होंने फिर से अपने लुक्स को परफेक्ट किया।

आयशा टाकिया आजमी

प्लास्टिक सर्जरी का नाम जब भी लिया जाता है तो बॉलीवुड की वॉन्टेड गर्ल आयशा टाकिया उसमें जरूर होती हैं। आयशा ने बॉलीवुड में सलमान के साथ फिल्म वांटेड (2009) से अपनी पहचान बनाई थी। इस फिल्म के कुछ समय बाद उन्होंने सर्जरी करवाई और उनकी फोटोज़ सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी। आयशा को उनकी बाद वाली तस्वीरों में पहचानना मुश्किल था क्योंकि उनकी गलत सर्जरी की वजह से उनका चेहरा बिल्कुल बदल चुका था।

👉Check Out Here - Latest Update Entertainment News in Hindi